पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा सौंपा। उसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर दिया बड़ा बयान: पढ़ें विस्तार से….

Spread the love

छायाचित्र साभार:News 24

चंडीगढ़:  पहाड़ी खेती, समाचार, पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने एएनआई को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, “ये कांग्रेस पार्टी का फैसला है अगर वे उसे (नवजोत सिंह सिद्धू) पंजाब मुख्यमंत्री का चेहरा बनाते हैं तो मैं इसका विरोध करूंगा क्योंकि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है”।

“मैं अगले सीएम चेहरे के लिए उनके नाम का विरोध करूंगा। उनका संबंध पाकिस्तान से है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होगा”। उन्होंने कहा, मैंने सुबह सोनिया गांधी से बात की। उन्होंने कहा, आई एम सॉरी अमरिंदर।

इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा, सांसदों को बुलाओ, विधायकों को बुलाओ सीएलपी के नेताओं ने आज सुबह तीसरी बार बैठक की। मैं सीएलपी का नेता हूं उन्होंने मुझे नहीं बताया। उनका संकेत था कि सीएलपी का कोई नया नेता चुनना चाहते हैं। मैंने सुबह सोनिया गांधी से बात की थी।

अमरिंदर सिंह ने कहा, वो (नवजोत सिंह सिद्धू) मेरा मंत्री था और उसे निकालना पड़ा। 7 महीने तक अपनी फाइलें क्लियर नहीं की। क्या इस तरह का व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वो एक राज्य संभाल सकता है? सिद्धू तो बाजवा के साथ है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ है। रोज़ हमारे कश्मीर में जवान मारे जा रहे हैं। आपको लगता है मैं सिद्धू (नवजोत सिंह सिद्धू) के नाम को स्वीकार करूंगा?

उधर अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा, पंजाब कांग्रेस में सभी ने कहा है कि हम अपनी पुरानी परंपरा का पालन करते हुए चाहते हैं कि पहले की तरह कांग्रेस अध्यक्ष सीएलपी (कांग्रेस विधायक दल) के नेता का चयन करें।

You may have missed