Republic day 2022: टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाडियों ने एक साथ गाया राष्ट्र गान, देखें वीडियो….

Spread the love

National Anthem Video:

देश का मान बढ़ाने वाले एथलीट्स ने मिलकर राष्ट्रगान गाया है। टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने इस बार ऐतिहासिक प्रदर्शन किया

पहाड़ी खेती, समाचार ( 25, जनवरी ) 

टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों ने 26 जनवरी से पहले एक मंच पर आकर राष्ट्रगान गाया है। यह इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट (IISM) की एक पहल है, जिसमें इन सभी एथलीट्स और पैरा एथलीट के साथ एक वीडियो बनाया गया है। इसमें इन सभी खिलाड़ियों की उपलब्धि के बाद भारत का राष्ट्रगान दिखाया गया है।आईआईएसएम ने 26 जनवरी से पहले इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया है। इसका उद्देश्य लोगों में खेलों के प्रति जागरुकता बढ़ाना है।

इन एथलीट्स ने गाया राष्ट्रगान

इस राष्ट्रगान को एथलीट नीरज चोपड़ा, रवि कुमार दहिया, मीराबाई चानू, पीआर श्रीजेश, लवलीना बोरोघैन, सुमित अंतिल, मनीष नरवाल, प्रमोद भगत, कृष्णा नगर, भावना पटेल, निषाद कुमार, योगेश कथूनिया, देवेंद्र झाझरिया, प्रवीण कुमार, सुहास यतिराज, शरद कुमार, हरविंदर सिंह और मनोक सरकार ने एक साथ मिलकर गाया है। इन सभी ने टोक्यो में हुए इन खेलों में भारत का नाम रोशन किया था।

यहां देखें राष्ट्रगान का वीडियो

इसको लेकर क्या बोले नीरज चोपड़ा

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कहा, “एक सैनिक के रूप में जब आप किसी विदेशी सरजमी पर हमारा राष्ट्रगान सुनते हैं, तो यह गर्व की बात होती है। जब यह गाया जाता है, तो दूसरे देशों के लोग भी हमें सम्मान देते हैं। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है।” नीरज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी राष्ट्रगान वाले इस वीडियो को शेयर किया है। अब तक लाखों लोग इसे देख चुके हैं। आईआईएसएम ने साल 2016 में भी एक वीडियो बनाया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, सानिया मिर्जा, महेश भूपति समेत कई खिलाड़ियों ने नेशनल एंथम गाया था।

साभार: ABP न्यूज़, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed