23 फरवरी से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मंडी के सेरी मंच से शुरु होगी पदयात्रा: अजय बन्याल ……

Spread the love

प्रदेश भर से एक लाख एनपीएस कर्मचारी विधानसभा के बाहर 3 मार्च को करेंगे घेराव

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार ( 21, फरवरी ) न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ पुरानी पेंशन योजना बहाली को लेकर 23 फरवरी से चलो शिमला पदयात्रा शुरू करने जा रहा है। यह पदयात्रा 3 मार्च को शिमला पहुंचेगी। इसके बाद विधानसभा में एक लाख कर्मी घेराव करेंगे। राज्य प्रैस सचिव अजय बन्याल ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली का मुददा अब जन आंदोलन बन चुका है।

प्रदेश सरकार ने धर्मशाला विधानसभा सत्र के दौरान पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एक कमेटी के गठन की अधिसूचना जारी की थी। लेकिन आज तक उस कमेटी का गठन प्रदेश सरकार नहीं कर पाई है।न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ तब तक अपना आंदोलन जारी रखेगा जब तक प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती है।

राज्य प्रैस सचिव अजय बन्याल

एक कर्मचारी 25 से 30 वर्श तक सरकारी सेवाएं देता है तो पुरानी पेंशन के योग्य नहीं रहता है। लेकिन एक चुना हुआ प्रतिनिधि कई पेंशन लेने के योग्य हो जाते है। अगर सरकारों को न्यू पेंशन स्कीम इतनी ही सही लगती है तो स्वयं को भी न्यू पेंशन में शामिल करें। अन्यथा पुरानी पेंशन बहाली करके जन भावनाओं की कद्र करें।

राज्य प्रैस सचिव अजय बन्याल ने बताया कि चलो शिमला घेराव में प्रदेश के हर कोने से कर्मचारी हिस्सा लेने वाले है। पदयात्रा और चलो शिमला की तैयारियों को लेकर ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर की ईकाईयों ने तैयारियां शुरू कर दी है। पदयात्रा की अगुवाई न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के प्रदेषाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर करेंगे। इसके साथ ही संबधित ब्लॉक के पदाधिकारी इस पदयात्रा में हिस्सा लेंगे।

सोशल मीडिया की मदद से जन जन तक पहुंचाएंगे पदयात्रा और घेराव

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के फैसला किया कि 23 फरवरी से शुरू होने वाली पदयात्रा को लाइव सोषल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर दिखाया जाएगा। जिसमें फेसबुक, टवीटर, इंस्टाग्राम, यूटयूब मुख्य रूप से शामिल होंगे। न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की आईटी टीम ने पदयात्रा और घेराव को लेकर अपनी बैठकें शुरू कर दी है। गूगल मीट के माध्यम से बैठकों को आयोजन हो रहा है। आईटी इंचार्ज पंकज शर्मा, आईटी को इंचार्ज अल्का गिल और आईटी को इंचार्ज पवन ठाकुर प्रचार प्रसार की पूरी रणनीति बना रहे है। महासंघ के हर सदस्य पदयात्रा और घेराव से जुड़ी पोस्टें सांझा करेंगा। ताकि जन जन तक आंदोलन पहुंच सके।

You may have missed