Maharashtra: पुणे के यरवदा शास्त्री नगर इलाके में निर्माणाधीन इमारत ढही, 5 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक…..

Spread the love

पुणे : पहाड़ी खेती, समाचार ( 04, फरवरी ) महाराष्ट्र के पुणे (Pune) के यरवदा शास्त्री नगर (Yerwada Shastri Nagar) इलाके में गुरुवार रात एक  निर्माणाधीन इमारत ढह गई। इस हादसे में अब तक कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए अग्निशमन दल और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना इमारत के बेसमेंट में हुई. पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने बताया कि कम से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

इससे पहले पिछले महीने मुंबई के बांद्रा इलाके में एक बहुमंजिला इमारत गिरने से उसके मलबे में दबकर एक वरिष्ठ नागरिक और तीन लड़कियों समेत नौ लोग घायल हो गए थे। स्थानीय निकाय के एक अधिकारी ने बताया था कि मुंबई के पश्चिमी इलाके बेहराम नगर में दोपहर तीन बजकर करीब 50 मिनट पर चार मंजिला इमारत गिर गई। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग और पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

पिछले महीने ही मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित तेजाजी नगर में एक निर्माणाधीन स्कूल की छत गिरने से 10 से अधिक मजदूर घायल हो गए थे। जब ये हादसा हुआ उस समय निर्माणस्थल पर 20 मजदूर काम कर रहे थे। निर्माणाधीन स्कूल की ये छत उस समय भरभराकर गिर गई जब यहां शटरिंग का काम चल रहा था। अचानक एक सिरे की शटरिंग खुल गई और छत नीचे गिरना शुरू हो गई। जिसमें यहां काम कर रहे मजदूर उसके नीचे दब गए।

पीएम मोदी ने पीड़ि‍त परिवारों के प्रति जताई संवेदना

कालबादेवी इलाके में गिरी चार मंजिला इमारत

अब से कुछ महीने पहले मुंबई के ही कालबादेवी इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में मलबे में दबने के बाद 61 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं थी। पिछले साल 2021 में जून महीने में मुंबई के ही मलाड वेस्ट में इमारत गिरने से 11 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल थे।

साभार: TV 9 भारतवर्ष, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed