ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को ED ने किया गिरफ्तार : 26 घंटे चली पूछताछ, कल करीबी अर्पिता मुखर्जी के पास से मिला था नोटों का जखीरा…..

Spread the love

कोलकाता: पहाड़ी खेती, समाचार( 23, जुलाई ) पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है।

ED के अधिकारियों ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी से शुक्रवार को रातभर पूछताछ की थी। एजेंसी के अधिकारियों ने चटर्जी से घर पर शुक्रवार सुबह आठ बजे से उनसे पूछताछ शुरू की थी, जो की शनिवार को भी जारी रही। करीब 26 घंटों की पूछताछ के बाद ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले शुक्रवार को ही ED को चटर्जी की करीबी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी की दक्षिण कोलकाता में स्थित एक संपत्ति से 20 करोड़ रुपए की नकद राशि मिली थी। अर्पिता को हिरासत में ले लिया गया है। जब यह कथित शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ था, तब चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे। प्रवर्तन निदेशालय इस घोटाले में कथित रूप में शामिल लोगों के खिलाफ धनशोधन संबंधी पहलू की जांच कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किए जाने के बाद सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ED के मुख्यालय ले जाया जा रहा है और उन्हें आज ही कोर्ट में पेश किया जा सकता है।बताया जा रहा है कि पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली से प्रवर्तन निदेशालय के विशेष अधिकारी कोलकाता पहुंचे थे। इन वरिष्ठ अधिकारियों से सलाह लेने के बाद ही चटर्जी को गिरफ्तार किया गया है।

चटर्जी पर आरोप है कि वो प्रवर्तन निदेशालय को जांच में सहयोग नहीं करे रहे थे। उन्होंने उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी से अपने संबंधों का खुलासा भी नहीं किया था। अब ED उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद कस्टडी में लेकर पूछताछ करेगी।

साभार: एजेंसियां,TV 9 भारतवर्ष, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed