मौसम: हिमाचल प्रदेश में दो दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान, ऊंचे इलाकों की ओर न जाएं सैलानी, अलर्ट जारी….

Spread the love

उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बारिश की बात कही है। वहीं, नए साल के मौके पर पहाड़ों पर बर्फबारी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो 29 दिसंबर को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार( 29, दिसम्बर)हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में वीरवार और शुक्रवार को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश के उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल स्पीति सहित चंबा, कुल्लू, मंडी और शिमला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 29 और 30 दिसंबर को बर्फबारी की संभावना है।

आज और कल बारिश और बर्फबारी की संभावना के चलते जिला कुल्लू के साथ लाहौल-स्पीति प्रशासन ने सैर सपाटे के लिए पहुंच रहे पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए अलर्ट जारी किया है।

खासतौर से पर्यटकों को अटल टनल रोहतांग, हामटा पास और जलोड़ी दर्रे का रुख न करने की हिदायत दी है। हिमाचल परिवहन निगम ने भी बस चालकों को खराब मौसम तथा तापमान गिरने से जम रही सड़कों पर किसी तरह का जोखिम न उठाने का आग्रह किया है।

उपायुक्त लाहौल-स्पीति सुमित खिमटा ने कहा कि अगले दो दिन में सैलानी किसी भी प्रकार के जोखिम से बचने के लिए अधिक ऊंचाई, कम तापमान वाले क्षेत्रों में अनावश्यक यात्रा करने से बचें।

साभार: एजेंसियां, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed