पंचतत्व में विलीन हुईं हीराबेन, PM मोदी ने मां को दी मुखाग्नि: विनम्र श्रद्धांजलि…….

Spread the love

गांधीनगर : पहाड़ी खेती, समाचार( 30, दिसम्बर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। उनका अंतिम संस्कार गांधीनगर के मुक्तिधाम में हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने मां हीराबेन को मुखाग्नि दी। उनके अंतिम संस्कार के दौरान पूरा परिवार उपस्थित रहा। मां को मुखाग्नि देते वक्त प्रधानमंत्री मोदी भावुक नजर आए। आपको बता दें कि हीराबेन का आज तड़के अहमदाबाद के अस्पताल में देहांत हो गया था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी मां हीराबेन के निधन की जानकारी दी थी। इसके बाद वे आनन-फानन में दिल्ली से सीधे अपने घर गांधीनगर पहुंचे। आपको बता दें कि पिछले दिनों तबीयत बिगड़ने पर प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन को अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हीराबेन ने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

गांधीनगर में पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्प अर्पित कर अपनी मां को नमन किया। इसके बाद उन्होंने अपनी मां की अर्थी को कंधा दिया। पीएम मोदी उनके भाइयों ने अपनी मां हीराबेन को मुखाग्नि दी।

गौरतलब है कि मां हीराबेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर स्थित रायसन गांव में रहती थीं। पीएम नरेंद्र मोदी अक्सर अपनी मां से मिलने के लिए रायसन भी जाया करते थे ज्यादातर गुजरात यात्रा के दौरान उनके साथ समय भी बिताते थे।

साभार: एजेंसियां, ANI, ट्वीटर,सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed