हाईकोर्ट के आदेशों के बाद शिमला में अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, अवैध कब्जों को हटाने की मुहिम लगातार जारी, पढ़ें पूरी खबर..

Spread the love

शिमला: पहाड़ी खेती, समाचार (10, मई )शिमला में राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क किनारे अवैध कब्जों को हटाने की मुहिम लगातार जारी है। एनएचएआई ने पंथाघाटी क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा अवैध कब्जे हटाए। कई लोग कार्रवाई के विरोध में उतरे, लेकिन पुलिस की मौजदूगी में कार्रवाई जारी रही। इस दौरान जेसीबी की मदद से एनएच किनारे बने एक टैक्सी बूथ के कब्जे को भी तोड़ा गया।

एक निजी अस्पताल की एनएच से सटी गुमटी और मकान के गेट बनाने के लिए बनाए कब्जे भी हटाए गए। इसके साथ में मेकेनिक और सब्जी विक्रेताओं के किए कब्जों को भी हटाया गया। उच्च न्यायालय के आदेश पर एचएचएआई ने दोपहर करीब 12:00 बजे पंथाघाटी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का कार्य किया। इस दौरान कुछ लोग अवैध कब्जों को हटाने के विरोध में उतरे।

इस पर वहां मौजूद अधिकारी ने अदालत के आदेश पर कार्रवाई करने की बात कही। गौरतलब है कि एनएचएआई ने भट्ठाकुफर से पंथाघाटी एनएच तक नोटिस देकर लोगों को अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे। बावजूद, कई लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया था। एचएचएआई के साइट इंजीनियर कुजंग हिशे नेगी ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश की अनुपालना में कब्जे हटाने शुरू कर दिए हैं।

You may have missed