हिमाचल में खेला ? सरकार में बगावत, कांग्रेस के 6 MLA गायब, राज्यसभा चुनाव में 9 विधायकों की क्रॉस वोटिंग की चर्चा, पढ़ें पूरी खबर….

Spread the love

शिमला: पहाड़ी खेती, समाचार ( 27, फरवरी )हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए मंगलवार को हुई वोटिंग में कांग्रेसी विधायकों के जमकर क्रॉस वोटिंग करने की अटकलों के बाद CM सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगुवाई वाली सरकार खतरे में आ गई है। हिमाचल में कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों के भाजपा के हक में क्रॉस वोटिंग करने की चर्चा है।

कांग्रेसी विधायकों में सुजानपुर के राजेंद्र राणा, धर्मशाला के सुधीर शर्मा, कुटलैहड़ के देवेंद्र भुट्टो, बड़सर के आईडी लखनपाल, लाहौल-स्पीति के रवि ठाकुर और गगरेट के चैतन्य शर्मा का नाम आ रहा है। ये सभी वोटिंग से पहले सुबह एक ही गाड़ी में विधानसभा पहुंचे। विधानसभा के बाहर गाड़ी से उतरते ही भाजपा विधायक बिक्रम ठाकुर और राकेश जम्वाल इनसे मिले। यहां वोटिंग के बाद ये शिमला से निकल गए और अब किसी के संपर्क में नहीं हैं। इसको लेकर कांग्रेस सरकार में हड़कंप मचा हुआ है।

तीन निर्दलीय विधायकों हमीरपुर के आशीष शर्मा, देहरा के होशियार सिंह और नालागढ़ के केएल ठाकुर के भी भाजपा कैंडिडेट हर्ष महाजन को वोट देने की बात कही जा रही है।

वहीं इन सभी 9 विधायकों को CRPF की सिक्योरिटी दी जा रही है। इसके लिए इनकी CRPF की 3 बसें शिमला पहुंच चुकी हैं। राज्यसभा चुनाव में सभी 68 विधायकों ने वोट डाला है। अब काउंटिंग शुरू हो गई है। कुछ देर में रिजल्ट घोषित हो जाएगा।

मतगणना से पहले जय राम ठाकुर ने चुनाव आयोग से की शिकायत कहा बबलू का वोट न गिना जाए

हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के मंगलवार को विधानसभा परिसर में मतदान हुआ। इसके बाद मतगणना शुरू होने से ठीक पहले जमकर हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधायक सुदर्शन बबलू को वोट दिलाने के लिए होशियारपुर से सीएम के हेलीकॉप्टर में लाया गया। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसकी चुनाव आयोग से शिकायत की और मांग की है कि विधायक सुदर्शन बबलू के वोट को न गिना जाए ।

You may have missed