राजधानी में पर्यटकों से ठगी, 6 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर..

Spread the love

शिमलाः  पहाड़ी खेती, समाचार, शिमला घूमने आये पर्यटकों के साथ ठगी का मामला सामने आया है। राजधानी में टूरिस्ट को पैकेज के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया है। शिमला सदर थाना में ठगी की शिकायत माेहाली के रहने वाले पर्यटक ने की है। आरोप है कि पैकेज देने के नाम पर उन्हें गुमराह किया और 1 लाख 40 हजार ठग लिए। ईमेल के माध्यम से उन्होंने अपनी शिकायत सदर पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है। सदर पुलिस ने पर्यटकाें को शिमला बुलाकर पूछताछ की है।

शिकायत में मोहाली सेक्टर 78 की रहने वाली महिला ने बताया है कि वह 27 अगस्त 2021 को अपने पति के साथ घूमने आई थी। 28 अगस्त को वह मालरोड़ पर घूमने के लिए पति के साथ पहुंची। जब मालरोड पर घूम रहे थे तो वहां पर कुछ लोग तरह-तरह के होटल में पैकेज को लेकर उपहार देने की बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि उनके होटल की वर्षगांठ है, ऐसे में लोगों को लक्की कूपन दे रहे हैं। अगर वह कार्ड को स्क्रैच करते हैं तो जो भी उपहार आएगा उन्हें वह ईनाम मिलेगा। ऐसे में उन्होंने कूपन ले लिया और कूपन में एक उपहार भी मिला। उसके बाद दोनों युवक उन्हें अपने निजी होटल में ले गए।

होटल की एक महिला ने उन्हें क्लब-21 पैकेज से परिचित करवाया और बाद में अन्य लोग पैकेज के बारे में और जानकारी देने आ गए। महिला का कहना है कि होटल के उन लोगों ने कहा कि अगर उन्हें 10 साल की सदस्यता लेनी है तो इसके लिए उन्हें 1 लाख 40 हजार रुपए देने होंगे, ऐसे में उन्होंने भी ये पैसे दे दिए।

महिला का आरोप है कि जब उन्होंने इस संबंध किसी से जानकारी ली तो पता लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है।वन्ही इस संबंध में डीएसपी हेड क्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कि महिला की इमेल से शिकायत प्राप्त हुई है। जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही की है और 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में कौन लोग और शामिल है यह तफ्तीश के बाद ही पता चल पाएगा।

You may have missed