NH-205 पर बनेगा 180 फुट लंबा वैली ब्रिज, मंत्री ने एक हफ्ते के भीतर तैयार करने का दिया अल्टीमेटम, युद्धस्तर पर काम शुरू, पढ़े पूरी खबर

Spread the love

शिमलाः  पहाड़ी खेती, समाचार, हिमाचल प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग-205 के बंद पड़े हिस्से को एक सप्ताह के भीतर खोल दिया जाएगा। मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने पिछले कल मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और लोक निर्माण विभाग को राष्ट्रीय राजमार्ग पर युद्धस्तर पर बैली ब्रिज बनाने के निर्देश दिए। NH पर पर 180 फुट लंबा वैली ब्रिज लगाया जाएगा। इसका काम रात-दिन चलेगा।

बैली ब्रिज से एक तरफा ही वाहन गुजरेंगे। इस मौके पर लोनिवि के ईएनसी डीएस डहर, एसई सुरेश कपूर, एनएच के परियोजना निदेशक एसके शर्मा, लोनिवि के एक्सइएन मान सिंह, एसडीओ नवीन कौंडल मौजूद रहे।

राष्ट्रीय राजमार्ग – 205 घनाहट्टी के समीप 13 सितंबर 2021 को डंगा धंसने से लोअर हिमाचल के लिए यातायात पूरी तरह से बंद हो गया था। भूस्खलन के बाद इस मार्ग के विकल्प के रूप से बंगौरा-कोहबाग-पनेश-घणाहट्टी होकर करीब 25 किमी के अतिरिक्त वाले रूट से होकर लंबे रूट से बसों को भेजना पड़ रहा है।

लोअर हिमाचल से शिमला के लिए बंगौरा-कालीहट्टी, नालहट्टी-घणाहटटी से वाहन भेजे जा रहे हैं। पक्की बावड़ी-शकराह सेदन-सोलह मील सड़क को लोनिवि के धामी डिविजन ने छोटे वाहनों के लिए शुरू किया था। जल शक्ति मंत्री के आदेशों के बाद लोनिवि के मेकेनिकल डिविजन शिमला ने ब्रिज निर्माण के लिए दोनों ओर से मशीनें लगाकर मजबूत आधार बनाने का काम शुरू कर दिया। 

You may have missed