उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण के लिए निर्मित जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित

Spread the love

शिमला: पहाड़ी खेती, समाचार, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां कोविड-19 टीकाकरण के लिए निर्मित जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
उपायुक्त ने बताया कि जिला शिमला को कोविड-19 की दूसरी डोज के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि जिला में कोविड-19 के खतरे को कम किया जा सके।


उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए शिमला शहर के रिज मैदान, पुराना बस अड्डा तथा नया बस अड्डा के अतिरिक्त जिला के अन्य स्थानों पर अतिरिक्त टीकाकरण स्थापित किए जाएंगे ताकि जिला को निर्धारित लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।
उन्होंने बताया कि जिला में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, पंचायत सचिव, पटवारी, महिला मण्डल, नेहरू युवा केन्द्र तथा युवक मण्डलों की टीमों का गठन कर क्षेत्र में जाकर टीमों द्वारा कोविड-19 टीकाकरण के प्रति जागरूकता तथा टीकाकरण का दूसरा डोज लगवाने के लिए लोगों को पे्ररित किया जाएगा। इस संबंध में संबंधित उपमण्डलाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि सभी विभागीय प्रमुख अपने विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को टीकाकरण का दूसरा डोज लगवाना सुनिश्चित करें ताकि विभागीय लंबित मामलों को खत्म किया जा सके।
उन्होंने बताया कि जिला में टीकाकरण के प्राप्त 5 लाख 96 हजार 212 लोगों के लक्ष्य में से 113 प्रतिशत पूरा कर 6 लाख 76 हजार 41 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है वहीं दूसरी डोज के लक्ष्य में से 63 प्रतिशत पूरा कर 3 लाख 73 हजार 610 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुरेखा चैपड़ा, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ. पवन जयरथ, जिला कार्यक्रम अधिकारी वंदना चौहान, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. मुनीष सूद एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

You may have missed