हिमाचल के चंबा में पटाखों से मकान में लगी आग, कुल्लू में भी घर हुआ राख

Spread the love

शिमला   पहाड़ी खेती, समाचार, हिमाचल प्रदेश के चंबा (CHAMBA) और कुल्लू (KULLU) जिले में दिवाली की रात को आग लगने की दो घटनाएं सामने आई हैं। हालांकि, किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है।

लेकिन मकान जलने से लाखों रुपये की संपति स्वाह हो गई है। एक जगह जहां पटाखे (FIRE CRACKERS IN HIMACHAL) फोड़ने की वजह से आग लगी है। वहीं, दूसरे मामले में आगल लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले में कटराई में एक मकान में लग गई। घटना देर रात को पेश आई है। आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति राख हो गई। आग लगने की सूचना पर अग्नि शमन विभाग की टीम भी पहुंची और गाँव वासियों की मदद से आग पर काबू पाया। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

चंबा में भी जला मकान
सूबे के चंबा जिले में ग्राम पंचायत किहार के गांव द्रोबड़ी में मकान भी आग लगने का मामला सामने आया है। यहां पर दीवाली की रात को 6 कमरों का मकान जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि पटाखों से यह आग लगी और मकान को राख में बदल दिया।आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। यहां पर भी ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। अग्निशमन और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची हुई थी। प्रशासन की तरफ से आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जाएगा और फिर राहत दी जाएगी।

साभार: News 18, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed