फुलझड़ी जलाते समय दिवाली की रात हुआ था लापता,खत्म हुई मासूम की तलाश, जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव….

Spread the love

शिमला :  पहाड़ी खेती, समाचार,

शिमला में आदमखोर तेंदुए ने एक और मासूम की जान ले ली है। दिवाली की रात से पुराने बस स्टैंड के साथ लगते डाउनडेल इलाके से गायब हुए 5 साल के मासूम का शव शनिवार को साथ लगते जंगल में क्षत-विक्षत मिला है।

इस पूरी घटना से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बता दें कि शिमला शहर में पुराने बस स्टैंड के पास डाउनडेल क्षेत्र में दिवाली की रात को 5 साल का मासूम योगराज संदिग्ध हालात में गायब हो गया था। योगराज पुत्र केदारनाथ डाउनडेल बस्ती में मंदिर के पास बने एक कच्चे मकान में अपने परिवार के साथ रहता था।

परिवार सोलन जिले के अर्की से संबंध रखता है। दिवाली की रात करीब आठ बजे योगराज पड़ोसी के एक बच्चे के साथ घर के आंगन में फुलझड़ियां जला रहा था। इसी बीच योगराज अचानक गायब हो गया। वहीं, उसके साथ खेल रहे 4 साल के बच्चे ने बताया कि कोई जानवर योगराज को उठाकर ले गया। जिसके बाद योगराज के घरवाले उसे ढूंढने निकल गए।

इसी दौरान योगराज के घरवालों को घर से थोड़ी दूर बच्चे की पेंट खून के धब्बों से भरी पड़ी मिली, लेकिन काफी देर ढूंढने के बाद जब योगराज का पता नहीं चला तो लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और वन्यजीव विभाग को दी। जिसके बाद पुलिस और वन्यजीव विभाग की टीमों ने रात को ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, लेकिन फिर भी उन्हें कोई सुराग नहीं मिला। वहीं, शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को बच्चे का शव जंगल से बरामद हुआ।

बता दें कि इससे पहले भी शिमला के कनलोग में छह अगस्त को एक आठ साल की बच्ची को तेंदुआ घर से उठा कर ले गया था।बच्ची के शरीर के टुकड़े जंगल से बरामद हुए थे। बाद में वन विभाग ने यहां पर पिंजरा भी लगाया था, लेकिन तेंदुआ पकड़ में नहीं आया था। अब फिर से तेंदुए ने बच्चे को शिकार बनाया है। ऐसे में लोगों में तेंदुए को लेकर दहशत है।

You may have missed