प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे को कांग्रेस ने रद्द करने की सलाह दी: देखिए क्या कहा…

Spread the love

नई दिल्ली :  पहाड़ी खेती, समाचार, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 15 नवंबर को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

पीएम मोदी जंबूरी मैदान में जनजातीय महासम्मेलन में शामिल होंगे, जिसे बीजेपी (BJP) की 2023 की चुनावी तैयारी की नजर से भी देखा जा रहा है। इस आयोजन में प्रदेशभर से तकरीबन 2 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी है। अब पीएम के इस दौरे पर कांग्रेस (Congress) ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

भोपाल दौरे को रद्द करने की सलाह
मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता और विधायक पीसी शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे को रद्द करने की सलाह ही है। उन्होंने, भोपाल के कमला नेहरू अस्‍पताल (Kamla Nehru Hospital) के बच्चा वार्ड आग मामले को लेकर ये कहा। इस घटना में 4 बच्चों की मौत हो गई है। ऐसे में पीसी शर्मा का कहना है कि राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में कल रात आग लगने से लगभग 10 बच्चे काल कवलित हो गये, जिससे राजधानी भोपाल ही नहीं संपूर्ण मध्यप्रदेश और देश दुखी है ,पीड़ा में है।

15 नवंबर तक तो बच्चों के परिजनों का, उन माँओं का दुख भी समाप्त नहीं होगा, ऐंसी परिस्थितियों में मप्र सरकार और प्रधानमंत्री जी कैंसे कोई जश्न मना सकते हैं। क्या बच्चों की मौत पर जश्न मनाया जा सकता है।

पीसी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी को सारे कार्यक्रम रद्द कर बच्चों के परिजनों की मदद करनी चाहिए व कार्यक्रम में लगने वाले धन का उपयोग अस्पतालों की हालत सही करने में करना चाहिए, जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. कांग्रेस की इस सलाह पर बीजेपी ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

2 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी
बता दें कि जंबूरी मैदान में मोदी की उपस्थिति में जनजातीय महासम्मेलन में आदिवासियों की गौंड, भील, कोल और सहरिया को अधिक संख्या में बुलाने का फैसला लिया गया है. प्रदेश के करीब 2 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी की गई है. इसके अलावा पीएम के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगूभाई पटेल के अलावा 13 आदिवासी नेता मौजूद रहेंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बतौर विशिष्ट अतिथि आमंत्रित किए गए हैं.

साभार:Zee News, सोशल मीडिया।

You may have missed