कोरोना फंड के तहत 5000 रुपये दे रही है मोदी सरकार! जानें इस वायरल मैसेज की सच्चाई….

Spread the love

नई दिल्ली: । पहाड़ी खेती, समाचार ( 12, जनवरी )मोदी सरकार का हेल्थ मंत्रालय कोरोना फंड के तहत 5000 रुपये दे रहा है। ऐसा दावा करने वाला एक मैसेज आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल है। आइए जानें इस दावे की सच्चाई।

WhatsApp, फेसबुक मैसेंजर, टेलीग्राम और मोबाइल एसएमएस के जरिए आजकल एक मैसेज खूब वायरल है।

मैसेज में दावा किया जा रहा है, “अभी फार्म भरें और 5000 रुपये लें। हेल्थ मंत्रालय द्वारा कोरोना फंड से मुझे भी मिला है। अगर आप भी 5000 रु लेना चाहते हैं तो नीचे लिंक पर क्लिक कर अभी फार्म भरें।” इस संदेश के साथ नीचे एक लिंक भी दिया गया है।

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस कोरोना फंड के जरिए मिलने वाली सहायता राशि के लिए आप 15 जनवरी तक ही अप्लाई कर सकते हैं। मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार के हेल्थ मंत्रालय द्वारा कोरोना फंड के तहत ₹5000 की धनराशि प्रदान की जा रही है।

अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं। लिंक पर बिल्कुल क्लिक न करें। यह फेक मैसेज है। ऐसे फर्जी संदेशों को फॉरवर्ड न करें। इस तरह की संदिग्ध वेबसाइट पर अपनी किसी भी तरह की निजी जानकारी साझा न करें। पीआईबी फैक्ट चेक ट्विटर हैंडल से यह चेतावनी जारी की गई है। बता दें पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है।

ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत

सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है।

साभार: livehindustan.com, PIB, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed