Padma Awards 2022: जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण, गुलाम नबी आजाद को मिलेगा पद्म भूषण….

Spread the love

जनरल बिपिन रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण देने का फैसला लिया गया है। गुलाम नबी आजाद को भी पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा।

नई दिल्ली: पहाड़ी खेती, समाचार ( 26, जनवरी )

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat) और कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण देने का फैसला लिया गया है। दो और लोगों को प्रभा आत्रे और राधेश्याम खेमका को भी पद्म विभूषण दिया जाएगा। वहीं 17 लोगों को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, पूर्व सचिव राजीव महर्षि और अभिनेता विक्टर बनर्जी पद्म भूषण से सम्मानित किए जाएंगे।

इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, एसआईआई के एमडी साइरस पूनावाला को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। वहीं 107 लोगों को पद्म श्री दिया जाएगा। इनमें ओलंपियन नीरज चोपड़ा, प्रमोद भगत, वंदना कटारिया और गायक सोनू निगम का भी नाम है।

कुल 128 लोगों को पद्म अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। नामों के एलान के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ”भारत के प्रथम CDS स्वर्गीय बिपिन रावत जी एक अनन्य राष्ट्रभक्त थे, जिन्होंने पूरी निष्ठा और समर्पण से देश की सेवा की। प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें पद्म विभूषण देकर उनकी राष्ट्रसेवा को सच्चे अर्थों में सम्मानित किया है। इसके लिए देश की ओर से पीएम मोदी का अभिनंदन करता हूं।”

साभार: ABP न्यूज़, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed