News Update,मंत्रिमंडल निर्णय: हिमाचल में रात्रि कर्फ्यू खत्म, ठेकेदारों की मांगे भी मानी गई, पढ़े पूरी ख़बर….

Spread the love

मंत्रिमंडल निर्णय: रात्रि कर्फ्यू खत्म, ठेकेदारों की मांगे भी मानी मंत्रिमंडल ने, जानिए कैबिनेट के अहम फैसले, पढ़े पूरी खबर..

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार ( 09, फरवरी )

हिमाचल प्रदेश में रात 10 से सुबह 6 बजे तक लगने वाला कोविड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार को अचानक बुलाई गई कैबिनेट बैठक में ये निर्णय लिया गया । कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में कमी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है ।

नाइट कर्फ्यू पर रोक हटने से निजी वाहनों की आवाजाही पर अब किसी तरह की बंदिश नहीं रहेगी । कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने बीते 5 जनवरी को नाइट कर्फ्यू लगाया था । अब लगभग एक माह बाद सरकार ने नाइट कर्फ्यू को हटाने का निर्णय लिया है।

राज्य में सरकारी निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदारों की हड़ताल पर कैबिनेट में मंथन हुआ और उन्हें राहत देने के लिए निर्णय लिया गया कि डब्ल्यू और एक्स फार्म को लेकर सरकारी ठेकेदारों को आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए अध्यादेश लाया जाएगा ।

जानकारी के मुताबिक केबिनेट में मंजूरी मिलने के बाद अध्यादेश 23 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में लाया जा सकता है । बताते चलें कि ठेकेदारों के हड़ताल पर जाने से प्रदेश की राजधानी शिमला व धर्मशाला में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों सहित सरकार के तमाम विभागों के विकास कार्य ठप पड़ गए हैं । अपनी मांगों को लेकर सरकारी ठेकेदार पिछले एक सप्ताह से मोर्चा खोले हुए हैं ।

You may have missed