ठियोग में सड़क की समस्या को लेकर विधायक राकेश सिंघा ने सचिवालय में खोला मोर्चा, सौंपा ज्ञापन: देखें वीडियो…..

Spread the love

लोग बोले नेता चुनावों के समय पांव छूने तो आ जाते है लेकिन बाद में जनता की होती है अनदेखी, सड़क न होने से ग्रामीण परेशान

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार ( 10, फरवरी ) ठियोग के विधायक व माकपा नेता राकेश सिंघा ने ठियोग के लोगो को पेश आ रही समस्या को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ठियोग के गांव में सड़क न होने से लोगों को आ रही दिक्कतों को लेकर सिंघा ठियोग के लोगों के साथ सचिवालय पहुंचे और एडवाइज़र प्लानर से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

राकेश सिंघा ने कहा की ठियोग के कई गांव में सड़को की हालत इतनी खराब है कि लोगो को पीठ पर उठा कर अपना सामान ले कर जाना पड़ता है। ठियोग विधानसभा क्षेत्र की क्यारा व कोट शिलारू पंचायत के लोगों के साथ मिलकर आज उनकी मांगों को लेकर सचिवालय में अधिकारियों से मुलाकात की व लोगों की समस्याओं को शीघ्र सुलझाने को कहा है।

राकेश सिंघा सीपीआईएम विधायक ठियोग

सरकारें 2008 से लोगों को आश्वासन देते आ रहीं हैं और वहीं अब तक किसी भी प्रकार से संज्ञान नहीं लिया गया है ग्रामीणों की समस्याओं को अधिकारियों को अवगत कराया और जल्द सड़कों के कार्यों को शुरू किया जाए। सिंघा ने कहा कि उनकी दूसरी मांग है कि शिड्यूल कास्ट कम्पोनेंट प्लान का दुरूपयोग किया जा रहा है। जिससे लोगो मे रोष है। उनका कहना था कि ठियोग के शेड्यूल कास्ट कम्पोनेंट प्लान को ठेकेदार ठग रहे है और शेड्यूल कास्ट कम्पोनेंट के फंड दूसरे जगह इस्तमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वो इसके खिलाफ कोर्ट में भी जाएंगे और आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने कहा की शेड्यूल कास्ट कॉम्पोनेन्ट के।जो पैसे का दुरुपयोग हुआ है उसे वापस किया जाए अन्यथा आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

दूसरी ओर ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 15 सालों से सड़क के लिए सरकार से आश्वासन मिले हैं लेकिन सड़क अब तक नहीं बन पाई है जिसके चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया कि सेब को ढोने और बेचने और उसकी प्रोडक्शन पर ही सारा व्यय हो रहा है। जब चुनाव आते हैं तो नेता उनके पांव छूने तो आ जाते हैं और उसके बाद नमस्ते भी नही सुनते हैं समस्याओं का हल करना तो दूर की बात हो जाती है।

You may have missed