हिमाचल पुलिस की कस्टडी से भागा कोरोना संक्रमित नशा तस्कर, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड….

Spread the love

नाहन (सिरमौर) :   पहाड़ी खेती, समाचार ( 12, फरवरी )  हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में पांवटा साहिब सिविल अस्पताल से पुलिस कस्टडी से फरार हुए नशा तस्करी के आरोपी के मामले में पुलिस के 5 जवानों पर गाज गिरी है।

पुलिस प्रशासन ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस के 5 जवानों को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी है। साथ ही फरार आरोपी सहित पुलिस के 5 जवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में जांच का जिम्मा डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को सौंपा गया है।

जानकारी के अनुसार, पुरूवाला पुलिस ने नशा तस्करी के मामले में हरियाणा के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किये थे, जिसके बाद तीनों आरोपियों के कोरोना टेस्ट करवाए गए थे। इसमें से आरोपी वीरेंद्र की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी और आरोपी को पांवटा साहिब सिविल अस्पताल के कोविड़ वार्ड में भर्ती किया गया। अस्पताल में पुलिस के 5 जवानों को आरोपी की देखरेख के लिए तैनात किया गया था, लेकिन 9 फरवरी को आरोपी पुलिस कस्टडी से सिविल अस्पताल से फरार हो गया है। इसके बाद से पुलिस टीमें हरियाणा,उत्तराखंड में आरोपी की तलाश कर रही है।

पुलिस के उच्च अधिकारियों ने इस मामले में पुरूवाला पुलिस थाने के अंतर्गत 5 जवानों को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस जवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस प्रशासन ने इस मामले में जांच जिम्मा डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को सौंपा गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एएसपी बबीता राणा ने बताया कि आरोपी के सिविल अस्पताल से फरार होने के मामले में पुलिस के 5 जवानों को निलंबित किया गया है साथ ही उनके खिलाफ मामला दर्ज कर विभागीय जांच शुरू कर दी है उन्होंने बताया कि इस मामले में डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

साभार: News 18, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed