शाहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री, सदन में बोले-अल्लाह ने कबूल की पाकिस्तानी आवाम की दुआएं…..

Spread the love

* पहाड़ी खेती, समाचार ( 10, अप्रैल ) पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) पाकिस्तान के अगले व 23वें प्रधानमंत्री होंगे।

सदन में संबोधित करते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी आवाम की दुआएं अल्लाह ने कबूल कीं। शाहबाज ने कहा कि पाकिस्तान में नई सुबह शुरू होने वाली। मुल्क में नया दिन आने वाला है। अपने संबोधन में शाहबाज ने कहा कि पाकिस्तान का कानून अपना काम करेगा। हम किसी से बदला नहीं लेंगे।

शाहबाज शरीफ ने कहा कि हम इस कौम के दुखों पर मरहम लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को कायदे-आजम का पाकिस्तान बनाएंगे। शाहबाज शरीफ ने अपने संबोधन के दौरान आसिफ अली जरदारी, बिलावल भुट्टो फजुल उर रहमान का शुक्रिया अदा किया। बता दें कि शाहबाज को आज नेता चुना जाएगा। वह 11 अप्रैल को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं बिलावल भुट्टो ने पूरे पाकिस्तान को मुबारबाद दिया।

अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में पड़े 174 वोट

वहीं शाहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल होंगे। वह लंदन से जल्द पाकिस्तान लौटेंगे। बता दें कि आज पूरे दिन चले सियासी घमासान में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर देर रात वोटिंग हुई। अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 174 वोट पड़े। इसी के साथ इमरान खान की सरकार गिर गई। वह अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल होने वाले पहले पीएम बने।

इमरान खान को गुलामी स्वीकार नहीं- अली मोहम्मद

पीटीआई सांसद अली मोहम्मद ने कहा, इमरान खान को गुलामी स्वीकार नहीं। वह फिर से मुल्क के पीएम बनेंगे।उन्होंने कहा कि मेरा नेता गिरा नहीं, झुका नहीं, डरा नहीं…आखिरी गेंद कर लड़ाई की। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने सरकार गिराने के लिए जोर लगाया। उन्होंने कहा कि कौन असली शेर है, वो वक्त बताएगा।

शनिवार को तेजी से बदलते गए हालात

बता दें कि शनिवार को सुबह से ही पाकिस्तान की सियासत में तेजी से हालात बदलते गए। कई बार संसद का कार्यवाही स्थगित की गई। वहीं देर रात जब अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए सदन की कार्यवाही शुरू हुई, इससे पहले नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर और डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद पीएमएल-एन के नेता अयाज सादिक को स्पीकर की भूमिका अदा की। संसद में जारी वोटिंग के बीच कई खबर आई कि इमरान खान को नजरबंद कर दिया गया। किसी भी वक्त उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

पाकिस्तान के लिए बुरा दिन- फवाद चौधरी

इमरान खान के करीबी नेता और पाकिस्तान के पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने पूरे घटनाक्रम पर अपना दुख जाहिर किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए आज दुख का दिन है। हुसैन ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्तान के लिए यह एक दुखद दिन है। लूटने वालों की वापसी हो रही है और एक अच्छे आदमी को घर भेज दिया गया।

साभार: TV 9 भारतवर्ष, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed