हिमाचल: चंबा में मूसलाधार बारिश, मलबा आने से NH समेत आधा दर्जन सड़कें बाधित, तूफान से मकान की छत उड़ी,अलर्ट जारी, पढ़े पूरी खबर….

Spread the love

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार ( 03, मई ) हिमाचल प्रदेश में आज अचानक मौसम बदल गया। जिला चंबा में भारी बारिश हुई है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया। बारिश के चलते चंबा-पठानकोट राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर चनेड में काली माता मंदिर के पास नाले में भारी मात्रा में पानी और मलबा आ गया और इससे वाहनों की आवाजाही बंद हो गई।

सुबह करीब 10 बजे एकाएक भारी बारिश हुई और नाले में उफान आ गया। नाले के पानी ने साथ में लगती दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि, कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। भारी मात्रा में मलबा भी एनएच पर आ गया, इस कारण वाहनों की आवाजाही ठप रही।

चंबा में इस दौरान तेज तूफान भी चला। जिला कांगड़ा के मैदानी इलाकों में मौसम ने करवट ली है। तेज गर्मी के बाद मंगलवार सुबह नूरपूर, सुलयाली और आसपास के इलाकों में तेज हवा और बारिश हुई और लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। कांगड़ा में कई इलाकों में तो सुबह ही रात जैसा नजारा देखने को मिला ।

हिमाचल में तीन दिन के लिए अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को लाहौल स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चलने और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया है। पांच मई तक बारिश और आंधी चलेगी। चार मई को लाहौल स्पीति व किन्नौर को छोड़ बाकी सभी जिलों में आंधी चलने और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया गया है। पांच मई को भी मौसम खराब रहेगा और बारिश का अनुमान है।

You may have missed