वायरल वीडियो: जब पेड़ से गिरे तेंदुआ, हिरण और शेर….

Spread the love

* पहाड़ी खेती, समाचार ( 05, मई ) तेंदुआ किसी भी जानवर को पलभर में शिकार करने की ताकत रखता है.।यही नहीं वह दूसरे जानवरों से अपने शिकार को बचाने के लिए उसे लेकर पेड़ पर भी चढ़ जाता है। कई बार शेर और लकड़बग्घा जैसे शिकारी जानवर तेंदुआ से उसका शिकार छीनकर भाग जाते हैं इसीलिए तेंदुआ शिकार करने के बाद उसे लेकर पेड़ पर चढ़ जाता है और वहां बैठकर सुकून से अपने शिकार की दावत उड़ाता है।

क्योंकि लकड़बग्घा और शेर पेड़ पर नहीं चढ़ पाते हैं ऐसे में तेंदुआ के सामने किसी तरह की परेशानी नहीं होती, लेकिन कई बार हालात बदल जाते हैं।

शेर हिम्मत कर पेड़ पर भी चढ़ जाता है लेकिन ज्यादा देर तक या ऊंचाई तक पहुंचने में उसे परेशानी होती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में देखने को मिला। जिसमें एक शेर तेंदुआ का शिकार छीनने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया। जिसे अब तक 960 व्यूज और 66 लाइक्स मिल चुके हैं।

वहीं इस वीडियो को अब तक 12 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ हिरण का शिकार करने के बाद उसे लेकर पेड़ पर चढ़ गया है। तभी दो शेरों की नजर उस पर पड़ जाती है और शेर तेंदुआ से शिकार छीनने के लिए पहुंच जाते हैं। शेर बहुत कोशिश करने के बाद पेड़ पर चढ़ जाता है। तेंदुआ हिरण को पेड़ की डाली पर लटका लेता है जहां तक पहुंचने के लिए शेर को काफी कोशिश करनी पड़ती है।

शेर बहुत कोशिश करता है लेकिन तेंदुआ उसे शिकार को छीनने नहीं देता है इसी दौरान पेड़ की डाली जोर-जोर से हिलने लगती है। शेर और तेंदुआ के साथ हिरण के वजन से डाली टूट जाती है और शेर जमीन पर गिर पड़ता और उसके बाद डर कर वहां से भाग जाता है।

साभार: ट्वीटर, Life and nature, Catch News, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed