जंगल से दौड़ता हुआ सड़क पर आया तेंदुआ, टकराया साइकिल सवार से, देखें वीडियो…..

Spread the love

काजीरंगा : पहाड़ी खेती, समाचार ( 17, जून ) कई बार जंगली जानवर जंगलों से निकलकर सड़क पर या रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं। कई बार जंगली जानवर लोगों पर हमला भी कर देते हैं। वहीं कई बार लोग खुद को बचाने के लिए इन बेजुबान जानवरों की जान भी ले लेते हैं।

अब एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ जंगल से निकलकर सड़क पर आ गया और वह एक साइकिल सवार से टकरा जाता है।

इस वीडियो को देखकर लोग यही कह रहे हैं कि साइकिल सवार और तेंदुआ दोनों ही लकी रहे, जो बच गए। दरअसल, इस वीडियो को IFS अधिकारी परवीन कासवान ने ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने बताया कि यह घटना काजीरंगा में अधिकारियों द्वारा लगाए गए एक कैमरे में कैद हुई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ जंगल से निकलकर हाईवे पर आ गया। ऐसा लग रहा है कि वह हाइवे के दूसरी तरफ जाने की कोशिश कर रहा था।

IFS अधिकारी ने बताया कि तेंदुए अडैप्टिव नस्ल के होते हैं। मतलब, वह आसपास के वातावरण में जल्दी ही घुल-मिल जाते हैं। वे खेतों, गन्ने की फसलों, चाय के बागानों और यहां तक कि शहरों में भी रहते हैं। पहाड़ियों और जंगलों में भी। कभी-कभार उनसे सामना सुरक्षित होता है, लेकिन कई बार मामला गंभीर हो जाता है। जरा सोचिए कि एक साइकिल सवार के तेंदुए से टकराने के कितनी ही संभावना रहती है।

45 सेकंड के इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पीले रंग की शर्ट पहने एक शख्स साइकिल से सड़क के किनारे-किनारे आराम से जा रहा था। तभी अचानक एक तेंदुआ दौड़ता हुआ जंगल से निकलता है और उससे टकरा जाता है। एक तरफ तेंदुआ घबराकर वापस जंगल में भाग जाता है। जबकि साइकिल सवार संतुलन बिगड़ने से रोड पर गिर जाता है। हालांकि, वह तेजी से तुरंत खड़ा होता है, डरते हुए साइकिल घुमाकर वहां से नौ दो ग्याराह हो जाता है।

साभार: एजेंसियां, Catch News, ट्वीटर, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed