हिमाचल से निकली कांग्रेस की विजय गंगा कर्नाटक पहुंची: ‘किंग’ बनी कांग्रेस, बीजेपी ने कबूल की ‘हार’; पढ़ें पूरी खबर…..

Spread the love

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई और धन्यवाद देता हूं। कर्नाटक के चुनाव में गरीब जनता की शक्ति जीती। मोहब्बत की दुकान चुनने के लिए कर्नाटक की जनता का शुक्रिया।

शिमला: पहाड़ी खेती, समाचार (13, मई ) हिमाचल प्रदेश में रिवाज़ को कायम रख कांग्रेस ने बहुमत के साथ राज बदल कर जीत का जो सिलसिला शुरू किया वो कर्नाटक के विधानसभा चुनावों में भी जारी रहा।

विधानसभा चुनावों के तहत कर्नाटक में कांग्रेस किंग बनकर उभरी है। रुझानों और नतीजों को लेकर दिल्ली और कर्नाटक समेत देशभर के कांग्रेस (138 सीटें) दफ्तरों में जश्न मनाया जा रहा है। उधर, बीजेपी (63 सीटें) ने हार स्वीकार कर ली है। सीएम बोम्मई ने कहा कि हम मंजिल तक नहीं पहुंच पाए।बीएस येदियुरप्पा ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि हार-जीत भाजपा के लिए बड़ी बात नहीं है। 2 सीट से शुरुआत कर भाजपा आज सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। कार्यकर्ताओं को दुखी होने की जरूरत नहीं है।

वहीं कांग्रेस के सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हम चुनाव जीते हैं तो बजरंग दल बैन होगा। उन्होंने कहा कि ये असर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का है। कर्नाटक की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है। बजरंग बली का आशीर्वाद हमें मिला है। सारे सूफी संतों का आशीर्वाद हमें मिला है। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था। हालांकि इस बार के चुनाव में 73.19 फीसदी मतदान हुआ था, जो 2018 के चुनाव के मुक़ाबले 1% ज्यादा है। कर्नाटक में इतनी बड़ी संख्या में मतदान का यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

कर्नाटक में 20 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरी थी ‘भारत जोड़ो यात्रा’, 15 सीट पर मिली कांग्रेस को जीत

कांग्रेस ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का एक बड़ा श्रेय ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को दिया और कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा बनाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी’ के विमर्श में राहुल गांधी द्वारा निकाली गई पदयात्रा ही ‘स्पष्ट विजेता’ साबित हुई है। बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर्नाटक के जिन 20 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरी थी उनमें से 15 में कांग्रेस को जीत हासिल हुई, जबकि जनता दल (सेक्युलर) को तीन और भारतीय जनता पार्टी ने दो सीट पर जीत दर्ज की हैं।

“जनता का फैसला मंजूर…” बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा।

“जनता का फैसला मंजूर…”कर्नाटक में हार के बाद बोले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा। कर्नाटक में बीजेपी की हार के बाद पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि हम राज्य की जनता के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी शुक्रिया कहा है।


“कांग्रेस एक बुनियादी संगठन है…” पी चिदंबरम

“कांग्रेस एक बुनियादी संगठन है…” NDTV से बोले पी चिदंबरम। पी चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा कि कर्नाटक की जीत क्या साबित करती है कि कांग्रेस के पास एक बुनियादी संगठन है और चुनाव के समय इसे नई ऊर्जा मिलती है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई
पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस को बधाई दी है। उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं कर्नाटक में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई देता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी शुभकमानाएं उनके साथ है ताकि वो जनता की उम्मीदों पर खड़े उतरें।

कर्नाटक में जीत, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का परिणाम है – जयराम रमेश
कर्नाटक में जीत, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का परिणाम है। इस यात्रा का अमूर्त प्रभाव पार्टी को एकजुट कर रहा था, साथ ही कैडर को पुनर्जीवित कर रहा था और कर्नाटक चुनाव के लिए नए नैरेटिव को गढ़ रहा है। हम अब अपने वादों और गारंटी को जल्द से जल्द पूरा करने पर काम करने वाले हैं।

साभार: एजेंसियां, ट्वीटर, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed