HRTC कर्मचारियों को दो माह के एरियर सहित तनख्वाह जारी, कोरोना के बाद पहली बार एक तारीख को मिला वेतन, पढ़ें पूरी खबर….

Spread the love

शिमला: पहाड़ी खेती, समाचार ( 01, नवम्बर ) हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने कर्मचारियों की तनख्वाह एक तारीख को जारी कर दी है। बड़ी बात यह है कि इन कर्मचारियों को अप्रैल और मई माह का एरियर भी साथ दिया गया है। बताते चलें, इससे पहले एचआरटीसी के कर्मचारी मासिक वेतन पहली तारीख को जारी करने को लेकर निगम प्रबंधन से गुहार लगाते रहे हैं।

कोरोना के बाद यह पहली बार हुआ है कि कर्मचारियों को एक तारीख को वेतन दिया गया है। इससे एचआरटीसी में 12,000 कर्मचारी और 7,000 पेंशनरों को राहत मिली है। दिवाली से पहले वेतन और एरियर मिलने से कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

उल्लेखनीय है कि प्रबंध निदेशक परिवहन (एमडी) रोहन ठाकुर ने कहा था कि परिवहन निगम के कर्मचारियों को जब तक मासिक वेतन नहीं मिल जाता, तब तक वह भी वेतन नहीं लेंगे। वहीं, परिवहन संयुक्त समन्वय समिति के पदाधिकारी भी वेतन और कर्मचारियों की अन्य मांगों को लेकर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से मिलते रहे हैं। अग्निहोत्री ने भी कर्मचारियों की हर मांग पूरा करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने अधिकारियों को अन्य विभागों की तर्ज पर एक तारीख को तनख्वाह जारी करने के निर्देश दिए थे। संयुक्त समन्वय समिति के सचिव खेमेंद्र गुप्ता ने बताया कि इस बार कर्मचारी दिवाली खुशी-खुशी मना सकेंगे। सरकार ने एरियर के साथ वेतन जारी किया है। अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का इंतजार है।

साभार: एजेंसियां, अमर उजाला, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed