चीनी सैनिकों से भिड़े लद्दाख के चरवाहे: भेड़ चराने से रोका तो डटकर दिया जवाब, पत्थर मारकर चीनियों को खदेड़ा, पढ़ें पूरी खबर, देखें वीडियो…..

Spread the love

लद्दाख : पहाड़ी खेती, समाचार ( 31, जनवरी ) लद्दाख में कुछ भारतीय चरवाहों ने चीन से लगी सीमा के पास चीन के सैनिकों के बीच संघर्ष की स्थिति देखने को मिली है। भारतीय चरवाहे इस इलाके में भेड़ें चराने आए थे। इस दौरान चीनी सैनिकों ने इन्हें रोकने की कोशिश की।

भारतीय चरवाहों ने चीनी सैनिकों से कहा कि वो जिस जमीन पर खड़े हैं वो मिट्टी भारत की है। ये घटना इस महीने की शुरुआत की बताई जा रही है। 2020 में हुए गलवान विवाद के बाद से स्थानीय चरवाहों ने इस इलाके का इस्तेमाल बंद कर दिया था।

लेकिन एक बार फिर से वे इस इलाके में पशुओं को चराने के लिए ले जाने लगे हैं। गलवान विवाद के बाद से ये पहली बार है जब चरवाहों ने इस इलाके को अपना बताया और चीनी सैनिकों को यहां से जाने को कहा। इस बातचीत का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

https://x.com/tanmoyofc/status/1752507848842727925?s=20

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें चीनी सैनिक लद्दाख के काकजंग इलाके में भारतीय चरवाहों को रोक रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि यह क्षेत्र चीन का है। द हिंदू के अनुसार, 2 जनवरी को हुए टकराव में कथित तौर पर चरवाहों ने चीनी कर्मियों पर पत्थर फेंके।

साभार: एजेंसियां, HT, oneindia. com, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed