हिमाचल प्रदेश में सभी बाजार बंद, कोविड के बढ़ते मामलों के बीच नई व्यवस्था हुई लागू, पढ़े पूरी खबर….

Spread the love

शिमलाः (एन. पी. सिंह) पहाड़ी खेती, समाचार, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार के शनिवार और रविवार को सूबे के सभी बाजार बंद रखने के आदेश का असर देखने को मिला। शनिवार को आदेश के पहले दिन प्रदेश में तकरीबन सभी जगह बाजार बंद रहे। दूध व दुग्ध उत्पादों के अलावा फल, सब्जी, दवाएं जैसे जरूरी रोजमर्रा की सेवाओं की बिक्री करने वाली दुकानों को बंद के आदेश से अलग रखा गया।

हालांकि इन दुकानों पर भी सामान्य से कम ही भीड़ देखने को मिली। वहीं, आदेश में होटल, रेस्तरां व ढाबों को पर्यटन विभाग की ओर से जारी कोविड से संबंधी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत संचालित करने के आदेश थे लेकिन ज्यादातर होटलों में अन्य राज्यों के वीकेंड लॉकडाउन जैसे आदेशों के चलते सन्नाटा ही रहा। सभी सरकारी कार्यालयों में ताले लटके रहे। अधिकारियों कर्मचारियों ने इस दौरान वर्क फ्रॉम होम ही किया।

स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारी जरूर दफ्तरों में पहुंचे लेकिन उनकी संख्या भी कम ही रही। इस दौरान दिनभर पुलिस की टीमें बाजारों में गश्त कर सरकार के आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने में जुटी रहीं। उल्लेखनीय है कि पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पहले ही आदेशों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश जारी कर दिए थे। रविवार को भी सूबे में सभी जगह बाजार व व्यावसायिक परिसर बंद रहेंगे। 

You may have missed