हिमाचल उपचुनाव : मंडी संसदीय सीट पर कांग्रेस की प्रत्याशी होगी प्रतिभा सिंह, आलाकमान में लगाई मुहर, पढ़े पूरी खबर..

Spread the love

शिमलाः  पहाड़ी खेती, समाचार, हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है। दिल्ली दरबार में प्रतिभा सिंह के नाम पर फाइनल मुहर लगा दी गई है, जबकि आश्रय शर्मा को सीधे तौर पर इनकार कर दी गई है।  पार्टी के पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली दरबार ने यह तय कर लिया है कि मंडी में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रतिभा सिंह ही प्रत्याशी होंगी। हालांकि, इसका औपचारिक ऐलान होना ही बाकी रह गया है। यह ऐलान सभी प्रत्याशियों का एक साथ ही किया जाएगा। पार्टी के पुख्ता सूत्रों ने बताया कि हाईकमान ने आश्रय शर्मा को सीधे रूप से इनकार कर दी है और प्रतिभा सिंह पर ही दांव खेलने का निर्णय ले लिया है।

बता दें कि मंडी सीट से टिकट के दो ही दावेदार सामने आए थे, जिनमें एक प्रतिभा सिंह और दूसरा नाम आश्रय शर्मा का था। आश्रय शर्मा 2019 में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी थे और उन्हें 4 लाख 5 हजार मतों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब कांग्रेस पार्टी ने यहां से सशक्त उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। यही कारण है कि प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लगा दी गई है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी और कांग्रेस के अन्य नेता भी प्रतिभा सिंह के नाम की ही पैरवी कर रहे थे। आश्रय शर्मा के पक्ष में कोई नहीं था, जबकि वे दिल्ली दरबार में डेरा डालकर टिकट की आस लगाए बैठे थे। अब उनकी आस टूट गई है।

पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह के नाम पर मुहर लग जाने के बाद अब भाजपा के लिए चुनाव की राह आसान नहीं होगी। प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम स्व. वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं और वीरभद्र सिंह का हालही में देहांत भी हुआ है। ऐसे में वीरभद्र सिंह परिवार के प्रति लोगों में गहरी संवेदना है। यही कारण है कि भाजपा के लिए अब यह उपचुनाव कड़ी टक्कर देने वाला होने वाला है। अब भाजपा को प्रतिभा सिंह के मुकाबले अपना दमदार प्रत्याशी उतारना होगा।

You may have missed