सिरमौर की मानसी अरोड़ा ने पंजाब यूनिवर्सिटी में टॉप कर बढ़ाया हिमाचल का मान….

Spread the love

शिमलाः  पहाड़ी खेती, समाचार, सिरमौर की एक बेटी ने पंजाब विश्वविद्यालय में टॉप कर जिले का नाम चमकाया है। बेटी की इस सफलता पर उन्हें हर कोई बधाई दे रहा है। ग्रामीण क्षेत्र की बेटी मानसी अरोड़ा ने पंजाब विश्वविद्यालय से हिस्ट्री ऑनर्स (कला स्नातक) में टॉप किया है।

मानसी सिरमौर के उपमण्डल पच्छाद मुख्यालय सराहां की रहने वाली है। मानसी अरोड़ा ने हिस्ट्री ऑनर्स में 800 में से 717 अंक अर्जित कर फर्स्ट पोजिशन पाई है। मानसी ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता पिता व गुरुजनों को दिया है। मानसी के पिता सिरमौर में प्रशासनिक अधिकारी हैं, जोकि अभी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में जिला कल्याण अधिकारी के पद पर सेवारत हैं। जबकि माता देवेश्वरी अरोड़ा गृहणी है।माता पिता को बेटी की इस शानदार उपलब्धि पर बधाई संदेश मिल रहे हैं।

गौरतलब है कि मानसी अरोड़ा ने दसवीं में पुरे प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया था। जमा दो में नॉन मेडिकल से करने के बाद 3 वर्ष पूर्व पंजाब विश्वविद्यालय के एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन चंडीगढ़ में दाखिला लिया था। हाल ही में स्नातक परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने पर हिस्ट्री ऑनर्स में 800 में से 717 अंक प्राप्त कर विश्वविद्यालय में टॉप किया है। मानसी अरोड़ा ने बताया कि वह अपने पिता की तरह प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं। जिसके लिए वह एचएएस व आईएएस की तैयारी कर रही है।

You may have missed