जातिगत आरक्षण के खिलाफ स्वर्ण समाज ने निकाली आरक्षण की शव यात्रा, आरक्षण के इस शव का हरिद्वार में किया जाएगा विसर्जन, पढ़े पूरी खबर..

Spread the love

जातिगत आरक्षण के खिलाफ व स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर क्षत्रिय संगठनो ने शुरू की पद यात्रा, एट्रोसिटी एक्ट की निकाली शव यात्रा, पढ़े पूरी खबर..

शिमला :  पहाड़ी खेती, समाचार, देव भूमि क्षत्रिय संगठन स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहा है। सरकार से मिले आस्वासन पूरे न होने पर संगठन ने फिर से हल्ला बोल दिया है। जातिगत आरक्षण के खिलाफ स्वर्ण समाज ने आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा से आरक्षण की शव यात्रा निकाली।

यह यात्रा 800 किलोमीटर की पैदल यात्रा है जिसका नाम स्वर्ण समाज अधिकार पदयात्रा दिया गया है। जिसमें जातिगत आरक्षण, एट्रोसिटी एससी एसटी एक्ट और अन्य सवर्ण समाज विरोधी नीतियों की शव यात्रा है जो पांच राज्यों में जाएगी।

देवभूमि क्षेत्रीय संगठन के अध्यक्ष रोहित सिंह ठाकुर ने कहा कि यह शव यात्रा पांच राज्यों से होती हुई कुल 800 किलोमीटर की होगी। जातिगत आरक्षण के इस शव का हरिद्वार में जाकर विसर्जन किया जाएगा। उसके बाद शीतकालीन सत्र में 10 दिसम्बर को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है जिसका खामियाजा उपचुनाव में भुगतान पड़ा है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग को नही माना जाता है सरकार को उसके कर्मो की सजा जरूर मिलेगी।

You may have missed