तेज़ इंटरनेट स्पीड के लिए 5G की सर्विस इसी साल से मिलेगी, ब्रॉडबैंड से गावों को जोड़ा जाएगा, इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सरकार करने जा रही विषेश काम…..

Spread the love

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2022 में 5G की सर्विस शुरू होगी। इसके लिए गांवों को ब्रॉडबैंड से जोड़ा जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि टीवी चैनलों के लिए भी काम किया जाएगा।

नई दिल्ली: पहाड़ी खेती, समाचार ( 1, फरवरी ) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2022-23 पेश करते हुए कहा कि 2022 में 5G की सर्विस को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि साल 2022 में 5G सर्विस शुरू की जाएगी और गांवों में ब्रॉडबैंड सर्विस मुहैया कराने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया जाएगा। इसके साथ टेलीकॉम सेक्टर में भी नौकरी के नए अवसर तलाश किए जाएंगे।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने टेक से जुडे़ लोगों को 5जी का तोहफा दिया है। उन्होंने कहा है कि इसी साल 5G की सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने 5G की लॉन्चिंग के लिए अलग-अलग स्कीम भी लाने पर जोर दिया है। इन सब से साथ वह यह भी बोली कि साल 2025 तक गांवों में भी ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम पूरा हो जाएगा। इसका मतलब यह हुआ कि जल्द गांवों को फास्ट इंटरनेट से जोड़ कर बेहरतर 5G की सर्विस दी जाएगी। इससे भारत और भी डिजिटल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार 5G को लेकर काफी सोच विचार कर रही है।

वित्त मंत्री ने टीवी चैनलों पर बोलते हुए कहा, पीएम ई विद्या के ‘वन क्लास, वन टीवी चैनल’ कार्यक्रम को 12 से 200 टीवी चैनलों तक बढ़ाया जाएगा। यह सभी राज्यों को कक्षा 1 से 12 तक क्षेत्रीय भाषाओं में सप्लीमेंट्री शिक्षा प्रदान करने मदद करेगा।

साभार: Lokmat News, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed