शिमला के IPS नीरज अंडमान के नए DGP…..

Spread the love

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार ( 11, मई ) शिमला के अनाडेल के रहने वाले एजीएमयूटी कैडर के आईपीएस अधिकारी नीरज ठाकुर अंडमान एवं निकोबार के नए डीजीपी बनाए गए हैं।

नीरज अभी तक दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के चीफ के तौर पर काम कर रहे थे। मंगलवार को अंडमान एवं निकोबार के पुलिस मुख्यालय में डीजीपी के स्वागत के लिए औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

नीरज ठाकुर एजीएमयूटी केडर 1994 बैच के अधिकारी हैं।उनकी पढ़ाई शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल से हुई । इन्होंने दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश, गोवा और मिजोरम में अलग-अलग पदों पर काम किया। इन्होंने कोसोवो गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में भी प्रतिनियुक्ति पर काम किया है।

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

IPS अधिकारी नीरज ठाकुर विशिष्ट सेवा के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित हो चुके हैं। दिल्ली में स्पेशल सेल में इन्हाेंने बेहतरीन काम किया है। इन्हें स्पेशल ड्यूटी मेडल और यूनियन हाेम मिनिस्टर स्पेशल ऑपरेशन मेडल भी मिल चुका है। डीजीपी पद पर इनकी नियुक्ति हाेने से प्रदेश का मान बढ़ा है।

शिमला से हैं विशेष लगाव

IPS अधिकारी नीरज ठाकुर का शिमला से विशेष लगाव हैं। अक्सर छुट्टियां मनाने के लिए शिमला अपने घर अनाडेल आते हैं। इसके अलावा वह सेंट एडवर्ड में बिताए गए स्टूडेंट लाइफ काे याद करने के लिए कई बार स्कूल भी जा चुके हैं। उन्हाेंने अपने शिमला दाैरे के दाैरान कहा था कि अभी भी वे अपने स्कूल के दाेस्ताें और उनके साथ बिताए गए दिनाें काे याद करते हैं।

साभार: एजेंसियां, दैनिक भास्कर,ANI, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed