नई दिल्‍ली-दरभंगा एक्‍सप्रेस अग्‍निकांड में स्‍टेशन मास्‍टर की सूझबूझ से बची सैकड़ों जानें, पढ़ें पूरी खबर….

Spread the love
  • नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग
  • भीषण आग में ट्रेन की 3 बोगियां जलकर खाक
  • स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से बची सैकड़ों लोगों की जान

सराय भूपत(इटावा): पहाड़ी खेती, समाचार ( 15, नवम्बर ) प्राप्त जानकारी अनुसार नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग लगी है। आग लगने से तीन बोगियां जलकर पूरी तरह खाक हो गई हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। यह हादसा इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुआ।

इस ट्रेन हादसे में स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से सैकड़ों लोगों की जान बच गई। दरअसल, आग एस-1 कोच में लगी थी। सराय भूपत स्टेशन से ट्रेन पास कराते समय स्टेशन मास्टर ने इसे देखा। आग को देखते ही स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी दी। इसके बाद ओएचई बंद कर ट्रेन रोकी गई और कोच खाली करा लिया गया।

आग की भयावहता को देखते हुए ट्रेन में फंसे हुए यात्रियों को तुरंत बाहर निकाल लिया गया। तत्काल आग को बुझाने की कोशिश शुरू हो गई। गमीमत रही कि इतनी भयानक आग में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सीपीआरओ, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने बताया कि ट्रेन नंबर 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल सराय भूपत स्टेशन से गुजरते समय स्टेशन मास्टर ने S1 में धुआं देखकर गाड़ी तुरंत रुकवाई। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया, कोई घायल या हताहत नहीं है।

रिजर्वेशन कोच में लगी आग

हादसे का शिकार हुई ट्रेन नई दिल्ली से दरभंगा जा रही थी। यह हादसा इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुआ। पहले क्लोन एक्सप्रेस के एक कोच में आग लगी थी। इसके बाद 2 अन्य कोच भी चपेट में आ गए। रिजर्वेशन कोच में लगी इस आग से किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन बड़ी तादात में रेल यात्रियों का सामान खाक हो गया।

साभार: एजेंसियां, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed