हिमाचल में मॉनसून का कहर , मलाना डैम टूटा, मनाली में NH पर बहने लगी ब्यास नदी, पढ़ें पूरी खबर….

Spread the love

कुल्लू: पहाड़ी खेती, समाचार ( 01, अगस्त) हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की बारिश ने कहर ढ़ाया है। यहां कुल्लू जिले की मणिकर्ण में मलाणा गांव में बना पावर प्रोजेक्ट का डैम टूट गया है। डैम टूटने से घाटी में बाढ़ आ गई है और हाहाकार मचा हुआ है।

आधी रात को हुई बारिश की वजह से ब्यास नदी भी रौद्र रूप में आ गई है और यहां पर भी मनाली शहर के पास ब्यास नदी  ने अपना रास्ता बदला है और हाईवे पर बहने लगी है। चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे कई जगह पर लैंडस्लाइड के चलते बंद है। फिलहाल, पार्वती नदी में भारी बाढ़ से भुंतर के आसपास लोगों को अलर्ट किया गया है।

जानकारी के अनुसार लेह मनाली हाईवे पलचान के पास बंद हो गया है। इसके अलावा, ब्यास नदी के रौद्र रूप की वजह से चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे जगह-जगह पर टूट गया है।फिलहाल, किसी तरह कोई जानी नुक़सान नहीं हुआ है। उधर, सूचना मिली है कि पार्वती नदी में भारी बारिश से सब्जी मंडी का भवन बाढ़ में बह गया है।

उधर, मंडी जिला में बीती रात से भारी बारिश हो रही है। इस कारण चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे यातयात के लिए बंद हो गया है। मंडी से औट तक जगह हुआ लैंडस्लाइढ हुई है और भूस्खलन के चलते नालों से भी मलबा हाईवे पर आ गया है। ब्यास नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

साभार: एजेंसियां, News 18, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed