हिमाचल विश्वविद्यालय: हजारों विद्यार्थियों को राहत, 19 फ़रवरी तक भर सकेंगे डिग्री-डिप्लोमा कोर्स के परीक्षा फार्म, पढ़े पूरी खबर..

Spread the love

हिमाचल विश्वविद्यालय: हजारों विद्यार्थियों को राहत, 19 फ़रवरी तक भर सकेंगे डिग्री-डिप्लोमा कोर्स के परीक्षा फार्म, पढ़े पूरी खबर..

शिमला : पहाड़ी खेती, समाचार ( 08, फरवरी ) हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रदेशभर के हजारों पीजी और यूजी विद्यार्थियों को बड़ी राहत दी है। विवि ने लगातार उठा रही मांग, ऑनलाइन और विशेष मौके के तहत परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को ऑफलाइन परीक्षा फार्म भरने में पेश आ रहीं दिक्कतों के मद्देनजर परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि को 19 फरवरी तक बढ़ा दिया है।

इससे अब तक ऑनलाइन फार्म भरने में पेश आ रहीं तकनीकी खामियों और प्रदेश में बर्फबारी के कारण बिजली और इंटरनेट कनेक्टिविटी न होने के कारण परीक्षा फार्म भरने से वंचित रहे छात्र बिना लेट फीस से 19 फरवरी तक परीक्षा फार्म भर सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी अधिसूचना में साफ किया गया है कि पूर्व में 7 फरवरी तक गई परीक्षा फार्म की अंतिम तिथि को 19 तक बढ़ाया गया है।

उन्होंने फार्म भरने में पेश आ रहीं तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए ईआरपी सिस्टम के तहत कार्य कर रही कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर तुरंत छात्रों की समस्या को हल करने के निर्देश दिए है। अधिसूचना के अनुसार यूजी कोर्स के बीए, बीएससी, बीकॉम, शास्त्री प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष, पुराने वार्षिक सिस्टम के तहत बीए बीएससी, बीकॉम व शास्त्री के 1990 के बाद के बैच के लिए दिए गए श्रेणी सुधार के मौके के तहत मार्च में होने वाली परीक्षा देने वाले छात्र परीक्षा फार्म भर सकेंगे।

पीजी कक्षाओं में साइंस कोर्स को छोड़कर 1990 के बाद के बैच को दिए गए मौके के तहत पात्र छात्र, 1990 के बाद के एमएससी, आचार्य, एमएससी/एमए मैथ के छात्रों को दिए गए डिग्री पूरी करने के मौके तहत आने वाले छात्र भी परीक्षा फार्म भर सकेंगे।

You may have missed