मजबूर मजदूरों की मदद को पंचायत प्रधान के साथ खुल कर आए ढांडा निवासी….

Spread the love

शिमलाः (पहाड़ी खेती, समाचार )

कोरोना महामारी के इस संकट में गरीब मज़दूर एवं जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया करवाने के लिए चायली पंचायत की प्रधान मीरा ठाकुर, ब्लाक सचिव जोगिन्दर ,समाजसेवी निशा, व्यापार मंडल प्रधान ढांडा बृज लाल एवं नरेन्द्र पाल ने ढांडा के लोगों से सहायता के लिये आग्रह किया था। उसी आग्रह के चलते ढांडा के लोगों ने अपनी सामर्थ्य अनुसार राशन में आटा,चावल, तेल, नमक, दालें आदि के साथ कुछ लोगों ने राशन की जगह धनराशि भी दी जिसका राशन खरीद कर वितरण किया गया। राशन देने वालों में निशांत, विजय, अश्वनी धीमान, ईश्वर ठाकुर, राजेश, नारायण दत्त, योगेश गुप्ता, अल्का कंवर रामकिशन, ईश्वर सिंह, संजू राणा एवं प्रभा वर्मा ने सहयोग किया।

पंचायत प्रधान मीरा ठाकुर के नेतृत्व में इस टीम ने पहले भी इस तरह राशन वितरित किया था और आज दूसरी बार 53 परिवारों को राशन वितरित किया गया। आज इस संकट की घड़ी में यह टीम लोगों के सहयोग से राशन जरूरतमंद लोगों तक पहुँचा रही है ताकि कोई भी परिवार भूखा ना रह सके। इस टीम का जज़्बा देखकर क्षेत्र के लोग भी इनकी तारीफ़ कर रहे है और इनका साथ भी दे रहे है।


इसी कड़ी में स्थानीय निवासी अनिता, माया आदि ने अपनी महिला सहयोगियों के साथ मिल कर अपने हाथों से कपड़ों के मास्क बना कर उन लोगों को वितरित किए जो बिना मास्क के थे और अपने मुंह को रुमाल आदि से ढक कर आए थे।


मीरा ठाकुर ने बताया कि यह कार्य आगे भी लोगों के सहयोग से इसी प्रकार जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा की इस संकट के दौर में हम सभी लोगों का दायित्व बनता है कि गरीब परिवारों की मदद करें।इस वितरण में सोशल डिस्टन्सिंग का पूरा ख़याल रखा गया।

You may have missed