हिमाचल: सोलन में हादसा, परवाणू टिम्बर ट्रेल में फंसे 7 पर्यटक, देखें VIDEO…..

Spread the love

सोलन : पहाड़ी खेती, समाचार ( 20, जून ) हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में परवाणू टिम्बर ट्रेल में 7 पर्यटक फंस गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यहां परवाणू टिम्बर ट्रेल में 6-7 पर्यटक कुछ तकनीकी समस्या के कारण फंस गए हैं।

उन्हें बचाने के लिए एक अन्य केबल कार ट्रॉली तैनात की गई है। सोलन जिले के एसपी ने मीडिया को जानकारी दी है कि टिम्बर ट्रेल ऑपरेटर की तकनीकी टीम तैनात है और स्थिति की निगरानी करने वाली पुलिस टीम भेजी गई है। घटनास्थल पर बचाव अभियान बीते 2 घंटे से जारी है। अभी एक महिला को सकुशल निकाल लिया गया है।

हवा में फंसी है केबल कार

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में ट्रिंबर ट्रेल रोपवे में केबल कार में 8 लोग फंस गए हैं। वहीं सोलन से विधायक कर्नल धनी राम शांडिल ने कहा है कि बचाव अभियान के संबंध में जिला अधिकारियों से बात हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सबको सुरक्षित निकाला जाएगा और सेना की मदद ली जाएगी। तकनीकी खामी का भी हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

परवाणू में 1992 में भी हुआ था हादसा

हिमाचल प्रदेश में 1992 में परवाणू क्षेत्र के टिंबर ट्रेल से टिम्बर हाइट्स के बीच चलने वाली केबल कार में एक बड़ा हादसा हुआ था। ये घटना 13 अक्टूबर 1992 को हुई थी और तब केबल कार में 11 लोग सवार थे। जब केबल कार डाउन स्टेशन के पास पहुंचने वाली थी, तभी इसकी तीन केबल में से दो केबल टूट गई। इसके बाद ट्रॉली पीछे की ओर फिसलने लगी और करीब एक मील तक पीछे जाकर 4620 फुट की ऊंचाई पर अटक गई थी।

साभार: एजेंसियां, नई दुनिया, ANI, ट्वीटर, सोशल मीडिया नेटवर्क।

You may have missed